October 18, 2019
Business

Nirmaan Expo 2019 Starts

उदयपुर। शहर में बहुप्रतीक्षित निर्माण एक्सपो प्रदर्शनी का आयोजन शुक्रवार 20 सितंबर को भव्य समारोह के साथ प्रारंभ होगा। आर.के. सर्किल सौ फीट रोड पर स्थित श्री कृष्णा वाटिका में होने वाले इस आयोजन के लिए कई प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि उदयपुर पहुंच चुके हैं। इस प्रदर्शनी में प्रोपर्टी, कंस्ट्रक्शन, इंटीरियर डेकोरेशन, टेक्नोलोजी, मटेरियल और सर्विस प्रदाता से जुडी कई प्रतिष्ठित कंपनियों के स्टाॅल उपलब्ध रहेंगे। इनसे जुडे व्यवसासियों व आम लोगों को एक ही जगह पर इतने सारी सेवाए एक ही जगह पर उपलब्ध होगी। यह प्रदर्शनी सुबह 11 से रात आठ बजे तक खुली रहेगी।

20 सितंबर से 23 सितंबर तक चलने वाले इस आयोजन में प्रोपर्टी, कंस्ट्रक्शन, इंटीरियर डेकोरेशन, टेक्नोलोजी, और मटेरियल से जुडे कई व्यवसायी शामिल हो रहे हैं। साथ ही इंटीरियर डेकोरेशन और टेक्नोलोजी से जुडी देश की कुछ बडी हस्तियां भी आयोजन में शरीक होगी। यह आयोजन इन व्यवसायों से जुडे व्यापारियों के लिए तो फायदेमंद होगा ही साथ ही इनमें रुचि रखने वाले नए व्यवसायियों तथा इन विषयों में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी मील का पत्थर साबित होगी।

कार्यक्रम के आयोजनकर्ता लोटस एसोसिएट्स टीम ने बताया कि पहले दिन 20 सितंबर को सुबह 10 बजे निर्माण क्षेत्र में देश की बडी हस्ती आर्किटेक्ट विवेक भोले, मुम्बई कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद आर्किटेक्ट पैनल मीट और कान्फे्रस का आयोजन होगा। उदयपुर संभाग से सभी आर्किटेक्ट और इंटीरियर डिज़ाइनर, सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों से जुडे आर्किटेक्ट, सिविल इंजीनियर तथा कंसलटेन्ट प्रतिनिधि भाग लेंगे। डिजीटल आर्किटेक्चर और हाई राइज स्ट्रक्चर विषय पर होने वाली इस कान्फ्रेस में विवेक भोले मुख्य अतिथि होंगे। वे प्रतिभागियों को वर्तमान समय में आए बदलावों में के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इस कान्फ्रेस में राजा आएदेरी कंसलटेन्ट प्रा. लि. मुंबई के डायरेक्टर इंजीनियर अशलेश वाजकर तथा गोल्डमाइन प्रोजेक्ट कंसलटेन्ट प्रा. लि. मुंबई के संस्थापक, प्रबंध निदेशक तथा प्रिंसिपल डिजाइनर केतन सेठ विशिष्ठ अतिथि के तौर पर उपस्थित रहकर प्रतिभागियों का ज्ञानवर्धन करेंगे। साथ ही उदयपुर के जाने माने सभी आर्किटेक्ट और इंटीरियर डिज़ाइनर मंच का संचालन प्रतिनिधित्व करेंगे।

आर्किटेक्ट राजेन्द्र मंत्री और आर्किटेक्ट वेणुगोपाल के अनुसार आयोजन के दूसरे दिन 21 सितंबर को कंस्ट्रक्शन, इंटीरियर डेकोरेशन और टेक्नोलोजी से जुडे विभिन्न काॅलेजों के स्टूडेन्ट के लिए लर्निंग कान्फ्रेंस का आयोजन होगी। इस आयोजन में भी इन क्षेत्रों से जुडे विशेषज्ञ प्रतिनिधि विद्यार्थियों को इन क्षेत्रों में आने वाले बदलाव और स्कोप के बारे में जानकारी देंगे, ताकि विद्यार्थी अपने अध्ययन को सही दिशा में बढा सके। जिसके लिए फेसबुक के लिंक पर रजिस्ट्रेशन हो रहे है।

इंटीरियर डिज़ाइनर अंजलि दुबे ने बताया तीसरे दिन 22 सितंबर को नन्हें कलाकार नाम से एक पेंटिंग प्रतियोगिता होगी जिसमें 10 से 13 वर्ष की आयु वर्ग के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। स्मार्ट उदयपुर या माय स्वीट होम विषय पर होने वाली यह प्रतियोगिता एक घंटे की होगी जिसमें विजेता प्रतिभागियों का चयन निप्पोन पेंट्स की ओर से किया जाएगा। विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

आयोजन का समापन 23 सितंबर को होगा और उस दिन भी विविध आयोजन होंगे। चार दिन के इस आयोजन में राजस्थान और बाहर से भी कई प्रतिभागी भाग लेंगे। उदयपुर की जनता विभिन्न उत्पादों को एक ही जगह पर देखकर इसका फायदा ले सकती है। साथ ही विद्यार्थी वर्ग भी इसका बेहतर लाभ उठा सकेंगे।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *