अपनी जिंदगी को नरक बनाने के 5 तरीके - One2all
August 19, 2022
Knowledge

अपनी जिंदगी को नरक बनाने के 5 तरीके

1 दुसरो से ईर्ष्या कीजिये- दुसरो से जलिए और अपनी जिंदगी को नरक बनाने का अभूतपूर्व आनंद पाइये। इससे आपकी तबियत भी खराब रहेगी और आप नारकीय अनुभूतियों को प्रोत्साहित करते रहेंगे।

2 छोटी छोटी बातो पर गुस्सा हो जाइये- ये अपनी बोरिंग खुशहाल जिंदगी को नरक बनाने का रामबाण तरीका है। इसमें आपको क्या करना है में बताती हूँ – अगर किसी से थोड़ी सी भी गलती हो जाये तो गुस्सा हो जाइये और उस पर धनाधन बरस पढ़िए, हर समय चिड़चिड़े रहिये। वादा करती हूँ आपका जीवन एक खुशहाल नरक बन जायेगा जिससे आप लंबे समय तक आनंदित होते रहेंगे।

3 हमेशा ये सोचिये की लोग आपके बारे में क्या सोचते है- नरक भोगने में जिन्होंने पी.एच.डी. कर ली वो इस कला में पारंगत हो चुके है…….. इनको अपनी सोच से ज्यादा दुसरो के कहने का असर होता है अगर आप भी ये सब चाहते है तो ज्यादा कुछ नहीं करना बस हर काम को करने से पहले डरिये और लगातार सोचते रहिये की वो क्या कहेगा या वो क्या कहेगी। आपको नारकीय जीवन के सुखद परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे।

4 जितना कमाओ उससे ज्यादा उड़ाओ- आप सोच रहे होंगे की कैसे करेंगे ये सब… लेकिन ये सच में बहुत आसान है ……. अपने यार दोस्तों से उधार लीजिये…बैंक से लोन लीजिये और उसे चुकाने के बारे में भूल जाइये ….बेकार के खर्चे कीजिये फिर देखिये आपके जीवन में नरक का तड़का लग जायेगा और मन भी नरक में लगा रहेगा।

5 हिम्मत मत दिखाइए हमेशा वही जॉब करते रहिये जो आप नहीं करना चाहते- क्या आप जॉब नहीं करना चाहते और कुछ अलग करना चाहते तो ठहरिये आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका जीवन नरक कैसे बनेगा। बस उसी पुरानी घिसी पीटी जॉब से जुड़े रहिये …… अरे भाई इसी में तो नरक का मज़ा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *